उत्तर प्रदेशराज्य

नाली के निर्माण में घटिया सामग्री का प्रयोग,ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन।

बुलंदशहर – बुलंदशहर के लखावटी ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले गांव मुढी बकापुर में लगभग 5 महीने पूर्व बड़ी नाली के निर्माण में किए गए भ्रष्टाचार की जांच के संबंध में शुक्रवार को करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश संगठन मंत्री प्रेमराज भाटी के नेतृत्व में जिलाधिकारी के नाम संबोधित ज्ञापन एसडीएम गजेंद्र सिंह को सौपा

करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि ग्राम पंचायत लखावटी के अंतर्गत आने वाले मूढ़ी बकापुर एक नाली का निर्माण सौदान सिंह सैनी के मकान से सर्व कल्याण जूनियर हाई स्कूल तक किया गया। इस निर्माण कार्य में बेहद घटिया किस्म की सामग्री जैसे दोयम दर्जे की ईंट नकली सीमेंट रोडी,बदरपुर आदि का प्रयोग कर मानकों के विपरीत कार्य कर जनता के पैसे को बंदरबांट किया है। प्रवीण भारतीय ने बताया कि यह नाली अभी तक शुरू भी नहीं हुई है उससे पहले ही नाली जगह-जगह जमीन में धंस चुकी है एवं नाली की दीवारों गिर गई हैं इससे यह प्रतीत होता है कि इस नाली के निर्माण में ग्राम पंचायत सचिव,ग्राम प्रधान एवं ब्लॉक के वरिष्ठ अधिकारियों ने जनता के पैसे का दुरुपयोग किया है।

प्रवीण भारतीय ने बताया कि आज करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी के नाम संबोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी गजेंद्र सिंह को सौंपकर मुढी बकापुर ग्राम पंचायत के द्वारा बनाई गई नाली के निर्माण की जांच विभाग से अलग किसी दूसरे विभाग की सक्षम एजेंसी से कराकर भ्रष्टाचार करने वाले लोगों पर कठोर से कठोर कार्रवाई करते हुए जेल भेजने की मांग की गई। उन्होंने कहा कि इस भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो संगठन आमरण अनशन करने को बाध्य होगा।

इस दौरान प्रदेश महासचिव मा.दिनेश नागर, प्रेम प्रधान, मोहित अधाना, जाकिर, आजम, मोहनीश खान राकेश व मोहित आदि लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button